Jio Rockers 2022 Movies Download Website banned in india details - क्या Jio Rockers 2022 Movies Download Website से Movies Download करने पर हो सकती है जेल? देखें क्या कहता है कानून | Digit Hindi (2024)

Home » News » General » क्या Jio Rockers 2022 Movies Download Website से Movies Download करने पर हो सकती है जेल? देखें क्या कहता है कानून

By Digit Hindi |Updated on 08-Jun-2022

Jio Rockers 2022 Movies Download Website banned in india details - क्या Jio Rockers 2022 Movies Download Website से Movies Download करने पर हो सकती है जेल? देखें क्या कहता है कानून | Digit Hindi (1)

Digit Hindi

08-Jun-2022

HIGHLIGHTS

Jio Rockers एक Public torrent website है, जो इंडिया में बैन है।

इसका सबसे बड़ा कारण है कि यह वेबसाइट भारत में बड़े पैमाने पर Piracy को बढ़ावा देती है।

यह एक ऐसी वेबसाइट है जो Copyright Act 1957 का उल्लंघन करती है।

Jio Rockers एक Public torrent website है, जो इंडिया में बैन है। इसका सबसे बड़ा कारण है कि यह वेबसाइट भारत में बड़े पैमाने पर Piracy को बढ़ावा देती है। इसके अलावा ऐसा भी देखा गया है कि इस वेबसाइट के माध्यम से यूजर्स किसी भी मूवी को उसके रिलीज से पहले ही डाउनलोड भी कर सकते हैं। इस वेबसाइट पर सभी साउथ इंडियन, बॉलीवुड, पंजाबी और हॉलिवुड की फिल्में बड़ी आसानी से लीक हो जाती हैं। हालांकि इसके अलावा भी इस प्लेटफॉर्म पर अन्य कई फिल्में लीक होती हैं। यहाँ आपको यह भी बता देते है कि आप कई भाषाओं में भी इस वेबसाइट के माध्यम से फिल्में आदि फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं, जैसे आपको यहाँ English, Hindi, Malayalam, Tamil, Kannada, Telugu और अन्य भाषाओं में फ्री में मूवी आदि मिल जाएंगी। इतना ही नहीं यहाँ आपको HD Quality में मूवी मिलती है। इस वेबसाइट पर आपको इतना कुछ मिलता है, लेकिन इसके लिए यह वेबसाइट यानि Jio Rockers भारत सरकार से कोई भी अप्रूवल नहीं लेती है। यानि यहाँ जो कुछ डाउनलोड करने के लिए मिलता है, वह लीगल नहीं है। हालांकि इतना ही नहीं, इस वेबसाइट के माध्यम से कई Telegram Channel भी ऑपरैट किए जाते हैं, जहां आपको यह सब कंटेन्ट जिसका जिक्र हम ऊपर का चुके हैं मिल जाता है, इतना ही नहीं, इन चैनल्स के बड़े पैमाने पर सब्स्क्राइबर भी हैं।

यह भी पढ़ें:Battlegrounds Mobile India: क्या चाहिए PUBG Mobile वाला पुराना डेटा, अभी फॉलो करें ये स्टेप्स

यहाँ आपको जानकारी के लिए बता देते है कि आप Jiorockers.vip, Jiorockers.in, Jiorockers.com और Jio Rockers वेबसाइट्स पर जाकर फ्री मे कई अलग अलग फॉर्मैट में मूवी डाउनलोड कर सकते हैं, जैसे आपको यहाँ HEVC, Mp4, Mkv, Avi आदि फॉर्मैट में HD रेजोल्यूशन जैसे 720p, 360p, 240p आदि पर मूवी मिल जाने वाली हैं। Jiorockers एक इलीगल वेबसाइट है, और इसे इंडिया में बैन किया गया है। हालांकि यह आपको कई अलग अलग एक्सटेंशन domains के माध्यम से मिल जाने वाली है।

Jio Rockers 2022 Movies Download Website banned in india details - क्या Jio Rockers 2022 Movies Download Website से Movies Download करने पर हो सकती है जेल? देखें क्या कहता है कानून | Digit Hindi (3)

क्या Jio Rockers से मूवी और वेब सीरीज डाउनलोड करना अवैध है?

हाँ, इस वेबसाइट यानि Jio Rockers से आप किसी भी प्रकार की कोई मूवी, वेब सीरीज या अन्य कोई विडिओ आदि डाउनलोड करते हैं तो यह कानून के दायरे से बाहर है। यह एक ऐसी वेबसाइट है जो Copyright Act 1957 का उल्लंघन करती है। अगर कोई भी व्यक्ति यानि अगर आप इस कानून का उल्लंघन करते यानि यहाँ पर मूवी देखते, डाउनलोड करते, या किसी भी मूवी या वेब सीरीज को कॉपी करते पकड़े जाते हैं तो आपको 3 लाख रुपये का जुर्माना देना पड़ सकता है, इसके अलावा आपको 3 साल की जेल भी हो सकती है।

यह भी पढ़ें:Infinix लॉन्च करेगा नए Mediatek Helio G99 संचालित पहला फोन, 5G की होगी कमी

क्या Jiorockers सुरक्षित वेबसाइट है?

नहीं, Jiorockers एक सुरक्षित वेबसाइट नहीं है, यह न तो डाउनलोड करने और न ही ऑनलाइन मूवी आदि देखने के लिए सुरक्षित है। इसी कारण से इस वेबसाइट पर इंडिया में बैन भी लगा गया था। यह एक अवैध वेबसाइट है जो भारत में Piracy को बढ़ावा देने का काम करती है। अब अगर आप इस वेबसाइट पर जाते हैं तो आप कानून का उल्लंघन करते हैं जो एक बाद ही जघन्य अपराध है। हालांकि इसके अलावा इस वेबसाइट पर कई वायरस आदि भी हैं, जो आपके स्मार्टफोन, लैपटॉप या किसी भी अन्य डिवाइस को नुकसान पहुंचा सकते हैं। हालांकि इसके अलावा यह आपकी निजी जानकारी का भी गलत इस्तेमाल कर सकते हैं।

Jio Rockers 2022 Movies Download Website banned in india details - क्या Jio Rockers 2022 Movies Download Website से Movies Download करने पर हो सकती है जेल? देखें क्या कहता है कानून | Digit Hindi (4)

क्या Anek Jiorockers पर उपलब्ध है?

हाँ, Anek को Jiorockers पर उपलब्ध करा दिया गया है।

यह भी पढ़ें:Rs 21,499 की शुरुआती कीमत में लॉन्च हुआ Moto G82

क्या आप Bhool Bhulaiyaa 2 को Jiorocekrs से डाउनलोड कर सकते हैं?

इसका जवाब भी हाँ है। असल में आपको बता देते है कि Bhool Bhulaiya 2 का Pirated Version आपको आसानी से Jio Rockers पर डाउनलोड करने के लिए मिल जाने वाला है। हालांकि आपको जानकारी के लिए यह भी बता देते है कि भारत में जो भी वेबसाइट बैन हैं, उनपर किसी भी प्रकार से मूवी स्ट्रीमिंग करना या मूवी आदि को डाउनलोड करना एक अपराध है, जिसके लिए आपपर जुर्माना और जेल होने का प्रावधान है।

यह भी पढ़ें:भारत में मीडियाटेक डिमेन्सिटी 810 SoC द्वारा संचालित है Oppo K10 5G

Jio Rockers 2022 Movies Download Website banned in india details - क्या Jio Rockers 2022 Movies Download Website से Movies Download करने पर हो सकती है जेल? देखें क्या कहता है कानून | Digit Hindi (5)

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Jio Rockers 2022 Movies Download Website banned in india details - क्या Jio Rockers 2022 Movies Download Website से Movies Download करने पर हो सकती है जेल? देखें क्या कहता है कानून | Digit Hindi (2024)

References

Top Articles
Latest Posts
Article information

Author: Pres. Lawanda Wiegand

Last Updated:

Views: 5865

Rating: 4 / 5 (71 voted)

Reviews: 94% of readers found this page helpful

Author information

Name: Pres. Lawanda Wiegand

Birthday: 1993-01-10

Address: Suite 391 6963 Ullrich Shore, Bellefort, WI 01350-7893

Phone: +6806610432415

Job: Dynamic Manufacturing Assistant

Hobby: amateur radio, Taekwondo, Wood carving, Parkour, Skateboarding, Running, Rafting

Introduction: My name is Pres. Lawanda Wiegand, I am a inquisitive, helpful, glamorous, cheerful, open, clever, innocent person who loves writing and wants to share my knowledge and understanding with you.